fbpx

भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ जमकर झड़प

भाजपा के राज्यसभा सांसद के लाल मीणा के साथ पुलिस बदसलूकी के विरोध में प्रदेश भाजपा की ओर से आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर दिए गए धरने के पश्चात अचानक मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच कर रहे भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ जमकर झड़प हुई, धक्का-मुक्की और झड़प के बीच पुलिस की गाड़ियों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से जहां पत्थर के गए तो वहीं पुलिस ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का प्रयोग किया।

धक्का-मुक्की के बीच बीजेपी के कई नेताओं की तबीयत भी बिगड़ गई। इसके बाद विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा विधायक मदन दिलावर, अशोक लाहोटी, निर्मल कुमावत और सासंद घनश्याम तिवाड़ी से कई नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी भी दी। नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी भाजपा के कार्यकर्ता पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिके़ड्स को तोड़ने का प्रयास करते रहे और उन पर चढ़कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे।दरअसल इससे पहले भाजपा के राज्यसभा सासंद किरोड़ी मीणा और शहीदों की वीरांगनाओं के साथ पुलिस दुर्व्यवहार के मामले को लेकर बीजेपी ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर धरने का आयोजन किया था। थोड़ी देर धरना चलने के बाद अचानक बीजेपी नेताओं ने सीएम हाउस घेराव करने का फैसला ले लिया और सीएम हाउस की तरफ कूच गए।

जैसे ही भाजपा कार्यकर्ताओं नेता 22 गोदाम की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ने का प्रयास किया जिसके चलते पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई और धक्का-मुक्की में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया के भी चोटें आई हैं तो वहीं भाजपा विधायक मदन दिलावर की भी तबीयत बिगड़ गई थी। इससे गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के वाहनों पर पथराव कर दिया जिससे पुलिस के कई वाहनों के शीशे टूट गए। इसके बाद पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग किया और भाजपा कार्यकर्ताओं को खदेड़ा। बाद में बीजेपी के तमाम नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी पुलिस को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.