fbpx

पीएम आवास योजना के तहत हुई धांधली, लाभुकों को नहीं किसी और को मिली किस्त

पीएम आवास योजना के तहत हुई धांधली, लाभुकों को नहीं किसी और को मिली किस्त

पीलीभीत पूरनपुर जिले के विभिन्न पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना में कथित रूप से फर्जीवाड़ा का खेल थमने का नाम नही ले रहा है। बताया जा रहा है प्रधानमंत्री आवास योजना में फर्जी तरीके से योजना का तीनों किस्त की राशि बिचौलिया के खाते में ट्रांसफर की गई है।
मामला पूरनपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत सुआबोझ का है। पीड़ित लाभुक श्रीदेवी ने मुख्य विकास अधिकारी पूरनपुर को शिकायती पत्र देकर जांचोपरांत न्याय की गुहार लगाई है।
श्रीदेवी का आरोप है कि उनका प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची क्रमांक 033 पर अंकित है।लिस्ट में आवास की तीनों किस्तों का रूपया तथा आवास कम्पलीट दर्शाया गया है । वीती दिन गांव में चर्चा सुनी कि मेरा आवास आया है , जबकि महिला के खाते में कोई रुपया नहीं पंहुचा।जबकि इसकी जानकारी जुटाई तो पता चला कि पंचायत सचिव व प्रधान व रोजगार सेवक की मिली भगत करके महिला के साथ धोखधड़ी करके श्रीदेवी के नाम से आये सरकारी आवास का पूरा रूपया हड़प लिया तथा महिला को पता भी नहीं चलने दिया। महिला ने इसकी शिकायत की तो रोजगार सेवक ने आवास न आने का बहाना बना दिया।अगले सर्वे मे आवास आने का दिलासा दे दिया।महिला के नाम आये आवास का कुल रूपये किसी दूसरे के खाते में भेजकर हड़प लिया है तथा महिला के साथ धोखाधड़ी की है।महिला ने बताया आवास की पात्र गरीब महिला हूं।महिला ने पत्र सौप कर धोखेबाज सचिव तथा रोजगार सेवक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

पहले भी आ चुका है इस तरह का मामला

फर्जी तरीके से सचिव व रोजगार सेवक,एंव प्रधान की मिली भगत से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि दूसरे के खाते में भेजने का मामला पहला नहीं है। इस तरह के मामले पहले भी आ चुके हैं। दरअसल, आवास योजना में कई प्रखंडों में दलाल सक्रिय हैं। इससे सही लाभुकों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.