fbpx

दिल्ली कांग्रेस दिल्ली के भाजपा सांसदों के खिलाफ उनके झूठ, दिल्ली में विकास की अनदेखी और लोगों के कल्याण के लिए एमपीएलएडी फंड से पैसा तक ना लगाना के लिए आरोप पत्र लाएगी। – अरविन्दर सिंह लवली

दिल्ली कांग्रेस दिल्ली के भाजपा सांसदों के खिलाफ उनके झूठ, दिल्ली में विकास की अनदेखी और लोगों के कल्याण के लिए एमपीएलएडी फंड से पैसा तक ना लगाना के लिए आरोप पत्र लाएगी। - अरविन्दर सिंह लवली

नई दिल्ली, 19 मार्च, 2024- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली में भाजपा के सातांे उम्मीदवारों की चुनाव बाद 100 दिनों की कार्य योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह दिल्ली की जनता का दुर्भाग्य है कि दिल्ली में पिछले 10 वर्षों में भाजपा के सांसदों ने क्या योगदान किया, यह बताने की बजाय जीतने के बाद अगले 100 दिनों में वे क्या करेंगे उसकी चर्चा करके दिल्ली के लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सभी संसदीय क्षेत्रों की प्रतिज्ञा रैली में लोगों से लगातार कहा था कि भाजपा सांसदों ने 10 वर्षों में कुछ नही किया और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा अपने उम्मीदवार बदल देगी, जो दिल्लीवासियों के सामने है।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली कांग्रेस भाजपा के सातों सांसदों की नाकामियों के खिलाफ चार्ज शीट निकालेगी क्योंकि भाजपा सांसदों ने दिल्ली के विकास और लोगों के कल्याण के लिए कुछ नही किया जिसको हम जनता के बीच उजागर करेंगे ।

संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री हारुन यूसूफ, वरिष्ठ नेता श्री चत्तर सिंह, निगम प्रभारी श्री जितेन्द्र कुमार कोचर, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री हरी किशन जिंदल और मौहम्मद उस्मान, प्रवक्ता श्री अनुज आत्रेय, मौजूद थे।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा कि सभी संसदीय क्षेत्रों में नई दिल्ली में केन्द्र सरकार के अस्पतालों की भांति अस्पताल खुलवाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने दिल्ली में पिछले 10 वर्षों में एक भी नया अस्पताल नही बनवाया और ना ही कोविड महामारी वैश्विक आपदा से सबक लिया और अब फिर नए सिरे से प्रयास करने का जुमला दे रहे है। उन्हांेने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण, यमुना सफाई, अनाधिकृत कालोनियों को नियमित करना, अपने क्षेत्रों तक मेट्रो लाईन लेकर जाना आदि विषयों पर 100 दिनों में काम करने के प्रयास की बात ही कर रहे है जबकि बाईट दस वर्षों में इनके सांसदों को ये सब करने चाहिए थे । उन्होंने कहा कि प्रदूषण के कारण हर उम्र के लोगों का जीवन खतरे में जिसके लिए भाजपा की केन्द्र सरकार जिम्मेदार है और नई दिल्ली में एनडीएमसी द्वारा लगाए गए प्रदूषण नियंत्रण के यंत्र सिर्फ दिखावा बनकर रह गए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने फेस 3 के लिए 112 कि0मी0 की मंजूरी दिलाई थी जिसका काम 2015 तक पूरा होना था परंतु केन्द्र सरकार की नाकामियों के कारण 2024 तक सिर्फ 50 प्रतिशत काम ही पूरा हो सका है। उन्होंने कहा कि सिगनेचर ब्रिज जिसका निर्माण कांग्रेस की शीला सरकार ने किया उसका श्रेय भाजपा सांसद ले रहे और उत्तर पूर्वी दिल्ली में केन्द्रीय विद्यालय जिसकी नींव कांग्रेस सांसद श्री जेपी अग्रवाल ने रखी थी उसका श्रेय मनोज तिवारी ले रहे है, यह दिल्ली की जनता देख रही है।

श्री अरविन्दर सिंह लवली ने बताया कि 11 अक्टूबर 20214 को शुरु हुई प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 2019 तक प्रत्येक सांसद को तीन-तीन गांव और 2024 तक 5 गांव गोद लेने थे जिसके अनुसार दिल्ली में अब तक 56 गांव आदर्श गांव बनने थे, परंतु भाजपा सांसदों ने लगभग 12 गांव ही गोद लिए जिनमें पिछले 10 वर्षों में कोई विकास कार्य नही किया गया। यह दिल्ली का दुर्भाग्य है कि भाजपा सांसदों ने दिल्ली के विकास के लिए अधिकांश सांसद निधि का 10 प्रतिशत भी खर्च नही कर पाए। श्री लवली ने कहा कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत गांवों में विकास के मामले में दिल्ली सबसे निचले पायदान पर है। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सरकारी जमीनों पर जन रसोई योजना शुरु की परंतु सभी जन रसोईयों में ताले लगे हुए है। श्री लवली ने सरकारी जमीनों पर कब्जे की जांच की मांग की । उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंस राज हंस ने अपने कार्यकाल में एस.सी. / एस टी वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया । उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करते समय सावधान रहना होगा।

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि भाजपा की यह परम्परा बन गई है कि वह निगम, विधानसभा या लोकसभा प्रत्येक चुनाव मंे अपने उम्मीदवार यह कह कर बदलती है कि उन्होंने जन कल्याण और विकास के लिए काम नही किया। उन्होंने कहा कि भाजपा हर बार चुनाव में नया चेहरा उतारकर जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की तानाशाही पर आंख बंद करके तमाशा देख रही है। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भाजपा उसका उलंघन कर रही है। राशन वितरण के साथ मोदी जी की फोटो लगा थैले में राशन दिया जा रहा है। पेट्रोल पम्प, नुक्कड़, कार्नर हर जगह मोदी जी की फोटो लगी रहना आचार संहिता का उलघंन नही है। श्री हारुन यूसूफ ने कहा कि 80 करोड़ गरीब लोगों को राशन देकर मोदी जी करोड़ों लोगों को असहाय और आश्रित बना रहे है। उन्होंने कहा कि चाँदनी चौक के सांसद पूर्व स्वस्थ मंत्री डॉ हर्ष वर्धन पर कोरोना महामारी की विफलता का ठीकरा फोड़ते हुए मंत्री हटाया अब टिकट काट दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.