fbpx

GZB :- लोनी विधायक नन्दकिशोर गुर्जर ने लोनी से गाजियाबाद के लिए 5 इलेक्ट्रिक सिटी बसों के संचालन का किया विधिवत शुभारंभ, कहा लोनी में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था होगी मजबूत, जल्द अन्य रूटों पर भी होगा बसों का संचालन

पूरी तरह से वातानुकूलित, सीसीटीवी, वायरलेस सिस्टम से लैस बसों में लगेगा न्यूनतम किराया

बुधवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी बॉर्डर से गाजियाबाद रूट पर 5 इलेक्ट्रिक सिटी बसों के संचालन का विधिवत शुभारंभ किया। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा बसों के संचालन से वर्षो से शून्य पड़ी लोनी की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था मजबूत होगी और लोनिवासियों का आवागमन सुगम और सुरक्षित होगा। इस दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में बसों के संचालन से लाभान्वित होने वाले कॉलोनियों के निवासियों ने विधायक का आभार जताते हुए कहा लोनी को मिली सौगात से जनता में खुशी की लहर है काफी समय से मांग जनता की मांग थी जो अब जाकर पूरी हुई है।

इलेक्ट्रिक सिटी बसों के संचालन से क्षेत्र की परिवहन व्यवस्था होगी मजबूत, लोनी को आदर्श विधानसभा बनाने के अभियान को मिली मजबूती:

सोमवार को लोनी की जनता के लिए बड़ी सौगात लेकर आया। लोनी में पहली बार 5 इलेक्ट्रिक सिटी बसों के संचालन को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी बॉर्डर डिपो से विधिवत पूजा के बाद हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने स्वंय बस में सफर भी किया। बसों के शुभारंभ कार्यक्रम में बसों के संचालन से लाभान्वित होने वाले स्थानीय जनता ने भारी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचकर लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर का धन्यवाद किया। इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने संबोधन में कहा कि यह लोनी की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था एवं लोनी को आदर्श विधानसभा बनाने की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगा। मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, परिवहन मंत्री दयाशंकर जी, नगरीय विकास मंत्री एके शर्मा जी का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने मेरे द्वारा दिये गए प्रस्ताव को स्वीकृत कर क्षेत्र को बड़ी सौगात प्रदान की। लोनी से जनपद गाजियाबाद के बीच पहली बार सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के शुभारंभ होने से वातानुकूलित बस में सुरक्षित और सुगम आवागमन सुनिश्चित होगा। सुरक्षा की दृष्टि से भी बस में सीसीटीवी और पैनिक बटन लगये गए है जिससे माताओं और बहनों के लिए अन्य वाहनों की तुलना में आवागमन सुरक्षित होगा। साथ ही प्रदूषण की समस्या को भी लोनी में कम किया जा सकेगा।

ये है इलेक्ट्रिक सिटी बसों की खासियत, जल्द लोनी में अन्य रूट पर भी चलेगी बसें:

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि जल्द सिटी बसों के रूट में विस्तार किया जाएगा जिसे मंडोला आवास विकास तक किया जाएगा। रूट पर सर्वे के लिए निर्देशित कर दिया गया है। 28 सीटर ई-बसें लो-फ्लोर होंगी। वातानुकूलित बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पेनिक बटन भी होगा। इन पेनिक बटन को पुलिस कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया जाएगा। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगे होंगे। इन बसों का न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 40 रुपये होगा।शहर में प्रदूषण पर भी नियंत्रण रखा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.